Sunday, August 1, 2021

 

 

 

देश भर में कोरोना वॉरियर्स पर IAF के हेलीकॉप्टर ने की फूलों की बारिश

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान दर्शाने के लिए देशवासियों के ताली, थाली और शंखनाद के बाद अब इन कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सेना हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक कोरोना काल में देश को संभाल रहे पुलिस कर्मियों के सम्मान में पुलिस मेमोरियल पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ। तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए। इन योद्धाओं में डॉक्टर, नर्स, पुलिस, डिलीवरी कर्मी, स्वच्छता कर्मी, बैंक कर्मचारी, सरकारी कर्मचारी और मीडिया कर्मी शामिल हैं।

पुलिस-मेमोरियल पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई। इसी दौरान श्रीनगर के डल झील से वायुसेना के लड़ाकू विमान और ट्रांसपोर्ट विमान ने फ्लाई पास्ट शुरू किया। ये फ्लाई पास्ट केरल की राजधानी त्रिवनंतपुरम तक जाएगा। इसके अलावा एक फ्लाई पास्ट असम के डिब्रूगढ़ से भी शुरू हुआ है जो गुजरात के कच्छ तक जाएगा। चंडीगढ़ में भारतीय वायुसेना के विमान C-130 ने सुखना झील के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया। बेंगलूरु में विधानसभा और वॉर मेमोरियल पर आर्मी बैंड ने धुन बजाई।

जिन शहरों में फाइटर जेट्स फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं, दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ. जिन शहरों में ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम।

बता दें कि सेना ने इसके लिए व्यापक इंतजाम किए हैं। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि सेना के तीनों अंग कोरोना के कर्मवीरों के प्रति आभार प्रकट करेंगे। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार तक यह आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया था। विदेशी नागरिकों सहित कोरोना महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 37,776 हो गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 1223 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 26,535 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles