Sunday, October 17, 2021

 

 

 

IAF ने खारिज की अमेरिकी रिपोर्ट, दोहराया – मार गिराया था पाक का F-16

- Advertisement -
- Advertisement -

भारतीय वायुसेना ने एक अमेरिकी पत्रिका में प्रकाशित उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान का कोई भी एफ-16 विमान लापता नहीं है। भारतीय वायुसेना ने कहा कि उसके पास पाकिस्तान के F-16 फाइटर जेट को मार गिराने का सबूत है।

भारतीय वायुसेना ने बयान जारी कर कहा, ‘ भारतीय सेनाओं ने उस दिन दो अलग-अलग विमानों के देखे जाने की पुष्टि की है। दोनों कम से कम 8-10 किमी की दूरी पर अलग-अलग स्थानों पर थे। एक आईएएफ मिग 21 बाइसन और दूसरा पीएएफ विमान था। हमारे द्वारा एकत्र किए गए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य बताते हैं कि पीएएफ विमान F-16 था।’

वहीं, पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार को भारत से मांग की कि वह दोनों देशों के बीच 27 फरवरी को हुए हवाई संघर्ष में ‘वास्तविक नुकसान’ को लेकर ‘सच बोले’।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि यह वक्त है कि भारत अब पाकिस्तान द्वारा मार गिराये गए दूसरे विमान समेत अपने ‘झूठे दावों’ पर सफाई दे। गफूर ने कहा, ‘सच की हमेशा जीत होती है। भारत के लिये झूठे दावों और पाकिस्तान द्वारा मार गिराये गए दूसरे विमान समेत हुए वास्तविक नुकसान पर सच बोलने का वक्त है।

यह बयान वायुसेना ने अमेरिकी पत्रिका डिफेंस पॉलिसी में अनाम अमेरिकी अधिकारियों के हवाले से छपी उस रिपोर्ट के बाद दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिकी अधिकारियों ने भारत-पाकिस्तान के बीच हवाई झड़प के बाद पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की गिनती की थी और कोई भी विमान लापता नहीं पाया. पाकिस्तानी एफ-16 विमानों का बेड़ा पहले की ही तरह था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles