बीजेपी के मार्कदर्शक रहे तथा एक समय पार्टी में सबसे बड़े कद के नेता लाल कृष्ण अडवाणी ने काफी बार अपने पाकिस्तान प्रेम को जाहिर किया है, इस बार भी उन्होंने बिना पाकिस्तान का नाम लिए कहा की एशिया में कई ऐसे देश है जिनके साथ भारत के सम्बन्ध अच्छे होने चाहिए.

उन्होंने सिंध के पाकिस्तान में चले जाने पर भी अफ़सोस ज़ाहिर करते हुआ कहा की ” आज सिंध भारत का हिस्सा नही है यह बात मुझे दुःख पहुंचती है” आडवाणी इससे पहले भी सिंध के बिना भारत को अधूरा बता चुके हैं। आडवाणी का जन्म कराची में एक सिंधी परिवार में हुआ था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बचपन की यादें जुड़ीं होने कारण कराची आडवाणी का सबसे पसंदीदा शहर है। इस बात को वह कई बार सार्वजनिक तौर पर स्वीकार चुके हैं।

वहीँ पाकिस्तान से सम्बन्ध अच्छे करने पर उन्होंने कहा की “किसी देश का नाम नही लेना चाहूँगा पर एशिया में कई देश ऐसे है जिनके साथ सम्बन्ध सहेज हो जाये तो मुझे ख़ुशी होगी”

वैसे आजकल जिस तरह बॉर्डर पर आये दिन पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी और घुसपैठ की जा रही है उसे देखकर यह कहना काफी मुश्किल लगता है की आने वाले दिनों में पाकिस्तान के साथ अच्छे सम्बन्ध की उम्मीद की जा सकती है, उसके पीछे एक और कारण यह है की जल्द ही पाकिस्तान में चुनाव होने वाले है और हर बार चुनावो से पहले भारत विरोधी गतिविधियाँ और सरहद पर गोलाबारी बढ़ा दी जाती है जिसके आधार पर पाकिस्तान के हुक्मरान देशभक्ति में भावना फैलाकर वोट पाने में कामयाब हो जाते है.

Loading...