Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

सुधीर चौधरी पर FIR की मांग, धार्मिक भावनाओं के खिलवाड़ का आरोप

- Advertisement -
- Advertisement -

हैदराबाद: विभिन्न संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले कार्यकर्ताओं ने डीजीपी तेलंगाना और हैदराबाद पुलिस आयुक्त से धार्मिक भावनाओं को आहत करने और समाचार और विश्लेषण की आड़ में सांप्रदायिक घृणा फैलाने के लिए एक ज़ी न्यूज़ एंकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया।

गुरुवार को SIO (तेलंगाना) को दायर एक ऑनलाइन शिकायत में, कहा गया कि ज़ी न्यूज़ हिंदी मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ने एक वीडियो प्रकाशित किया जिसमें जम्मू में ज़मीन खरीदने पर जमीनी रिपोर्ट होने का दावा किया गया था। वीडियो को इसके आधिकारिक ट्विटर अकाउंट @ZeeNewsHindi पर इसके संपादक सुधीर चौधरी ने एंकर किया था जो अपने ट्विटर अकाउंट @sudhirchaudhary को ऑपरेट करता है।

इसी वीडियो को 11 मार्च को अपने चैनल पर प्रसारित किया गया था। जिसमे ज़मीन जिहाद “शब्द का इस्तेमाल किया गया है, जिसका श्रेय उन मुसलमानों को दिया जाता है जिन्होंने उक्त क्षेत्र में ज़मीन ख़रीदी थी, जो ‘जनसांख्यिकीय युद्ध’ कर रहा था। यह मुस्लिम समुदाय को लक्षित करने का एक स्पष्ट मामला है। समाचार और धार्मिक शब्दावली के उपयोग के नाम पर ऐसा प्रचार जो धार्मिक लिपियों के एक विशिष्ट संदर्भ में देखा जाना चाहिए, चैनल देश के गैर-मुस्लिमों में मुसलमानों का डर पैदा करने के लिए प्रेरित कर रहा था। यह देश में कानून और व्यवस्था के लिए एक गंभीर खतरा है।

शुक्रवार को ज़ी न्यूज़ हिंदी और एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ शहर के आरटीआई कार्यकर्ता, एसक्यू मसूद द्वारा पुलिस आयुक्त को दायर की गई एक अन्य शिकायत में, उन्होंने कहा कि चैनल फर्जी खबरों का प्रसार कर रहा था, सांप्रदायिकता भड़काने का प्रयास कर रहा था और कानून का पालन कर रहे मुसलमान को आतंकवादी-जिहादी बता रहा।

उन्होंने मांग की कि ज़ी न्यूज़ हिंदी और इसके एंकर सुधीर चौधरी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 295A, 502, 504, 505 (2) और आगे की प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाए और सांप्रदायिक घृणा फैलाने के लिए उसके एंकर सुधीर चौधरी को गिरफ्तार किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles