लखनऊ | बरसो से चल रहे अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की प्रतिक्रिया के बाद पुरे देश में इसको लेकर बहस छिड़ी हुई है. कोई वहां राम मंदिर बनने के पक्ष में दलील दे रहा है तो कोई बाबरी मस्जिद बनने के पक्ष में. हालाँकि कोर्ट ने आपसी सहमती से इस मुद्दे को सुलझाने के लिए कहा है लेकिन दोनों ही पक्षकारो की तरफ से अभी तक किसी ने भी कोई पहल नही की है. लेकिन इसी बीच लखनऊ में राम मंदिर के समर्थन में होर्डिंग लगने शुरू हो गए है.

लखनऊ में करीब 10 जगहों पर राम मंदिर निर्माण की मांग करते होर्डिंग लगाए गए है. चौकाने वाली बात यह है की इन होर्डिंग को किसी मुस्लिम संगठन ने लगवाया है. इन होर्डिंग पर लिखा गया है की हम दोनों पक्षों से अपील करते है की वो सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर मिल बैठकर मामले को सुलझाये. यही नही होर्डिंग के माध्यम से यह भी सन्देश देने की कोशिश की गयी है की देश का मुस्लिम राम मंदिर निर्माण के समर्थन में है.

इन होर्डिंग पर कुछ स्लोगन्स लिखे है, जैसे हो जन्म भूमि पर राम मंदिर का निर्माण, मुस्लिमो का यही अरमान. एक दुसरे होर्डिंग पर लिखा हुआ है की देश के मुसलमानों का यही मान, राम मंदिर का हो वही निर्माण. इन पोस्टर को लगाने वाले मुस्लिम संगठन का नाम ‘श्री राम मंदिर मुस्लिम कारसेवक मंच’ बताया जा रहा है. इन होर्डिंग पर इसी मंच के अध्यक्ष मोहम्मद आजम खान की भी तस्वीर लगी हुई है.

मीडिया से बात करते हुए आजम खान ने बताया की भगवान् राम, हिन्दुओ के साथ साथ मुस्लिमो के लिए आदरणीय है. मुझे जय श्री राम कहने में कोई गुरेज नही है. हम सब चाहते है की अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो. आजम खान ने बताया की उनके साथ काफी युवा जुड़ रहे है जिनका मकसद दोनों समुदाय के बीच सोहार्द बनाना है. आजम खुद को अटल बिहारी वाजपयी का बड़ा प्रंशसक बताते है.

होर्डिंग लगाने के बाद आजम खान को धमकिया भी मिल रही है. उन्होंने बताया की फोन और ईमेल के जरिये उन्हें धमकाया जा रहा है. कुछ लोग उन्हें पैसे का भी लालच दे रहे है. आजम के अनुसार धमकी में उनसे कहा जा रहा है की वो इस मुद्दे से खुद को अलग रखे और यदि समर्थन करना है तो बाबरी मस्जिद निर्माण का समर्थन करे. धमकिया मिलने के बाद मैंने पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?