Monday, July 26, 2021

 

 

 

ममता बनाम सीबीआई: गृह मंत्रालय ने दिए कोलकाता पुलिस कमिश्नर पर कार्रवाई के आदेश

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली : सीबीआई बनाम पश्चिम बंगाल सरकार की लड़ाई में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। शीर्ष अदालत ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी सहित उनके खिलाफ कड़े कदम उठाने से सीबीआई को रोक दिया।

कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि फिलहाल राजीव कुमार की गिरफ्तारी नहीं होगी। साथ ही वह एक कॉमन प्लेस के रूप में मेघालय के शिलॉन्ग में सीबीआई के सामने पेश होंगे। कोर्ट के फैसले पर ममता बनर्जी ने कहा, यह हमारी नैतिक जीत है।

धरनास्थल से ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह देश बचाने के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान कर देंगी, मगर अन्याय बर्दाश्त नहीं करेंगी। उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार पश्चिम बंगाल सरकार को काम नहीं करने दे रही है। राज्य सरकार के कर्मचारियों एवं अधिकारियों को परेशान किया जा रहा है। केंद्र हमें पैसा नहीं दे रहा है। यहां तक कि बंगाली कलाकारों को भी परेशान किया जा रहा है।’

उन्होंने कहा, ‘यह जीत अकेले हमारी नहीं है बल्कि यह ‘सेव इंडिया’ और जनता की जीत है।’ सीबीआई ने अपनी अर्जी में आरोप लगाया है कि कोलकाता पुलिस ने उसके अधिकारियों के साथ बदसलूकी की। जांच एजेंसी की इस अर्जी पर कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार को नोटिस जारी करते हुए राजीव कुमार को शिलांग के एक ‘तटस्थ स्थान’ पर जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने और जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है।

वहीं दूसरी और अब इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्रालय ने राजीव कुमार के खिलाफ अनुशासन की कार्रवाई का नोटिस जारी किया है। गृहमंत्रालय ने मुख्य सचिव से कार्रवाई शुरू करने को कहा है। बता दें कि राजीव कुमार पर ममता बनर्जी के धरने में शामिल होने को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles