Monday, November 29, 2021

अमरनाथ यात्रा पर हिजबुल मुजाहिदीन का बड़ा बयान – ‘यात्री हमारे मेहमान, डरने की जरूरत नहीं’

- Advertisement -

अमरनाथ यात्रा पर हमले की शंकाओं के बीच हिजबुल मुजाहिदीन ने अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षा का भरोसा दिया है। हिजबुल की तरफ से कहा गया कि अमरनाथ यात्री हमारे मेहमान है और उन्हे डरने की जरूरत नहीं है।

ऑडियो संदेश में कहा गया है कि श्रद्धालुओं को तब तक डरने की जरूरत नहीं है। जब तक वह कश्मीर केवल अपने धार्मिक कर्तव्यों को पूरा करने आ रहे हैं। ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज रियाज नाइकू की बताई जा रही है। हालांकि इस ऑडियो की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं हो सकी है।

नाइकू ने इस ऑडियो में कहा है, ‘अमरनाथ यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु अपनी परंपराएं पूरी करने आते हैं, वह हमारे मेहमान हैं। श्रद्धालु इस बात को लेकर बेफिक्र रहें, हम उन्हें निशाना नहीं बनाएंगे’।

bsfff

सन्देश में यह भी कहा गया है कि 1990 के दशक में घाटी से प्रवासित कश्मीरी पंडित वापस आ सकते थे, लेकिन समूह के लिए अलग-अलग उपनिवेशों की स्थापना का विरोध किया गया था।

बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर डीजीपी एसपी वैद ने कहा कि अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, क्योंकि आतंकवादी यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहे हैं।

सन्देश में कहा गया है कि ”यह सच नहीं है, हमारे पास अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की कोई योजना नहीं है और वे कभी भी हमला नहीं करेंगे।” वॉट्सएप पर प्रसारित हुई 15 मिनट की इस क्लिप के साथ नाइकू की तस्वीर है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles