Saturday, September 25, 2021

 

 

 

स्टाल का नाम श्रीनाथ डोसा कॉर्नर रखने पर मुस्लिम युवक को पीटा

- Advertisement -
- Advertisement -

एक और मुस्लिम विक्रेता भारत में बढ़ते कथित हिंदुत्व आतंकवाद का शिकार हो गया। उस पर आरोप है कि उसने अपने स्टाल का नाम श्रीनाथ डोसा कॉर्नर रखा हुआ था। यह घटना मथुरा के विकास बाजार इलाके की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, देवराज पंडित के नेतृत्व में हिंदुत्व के गुंडों के एक समूह ने मुस्लिम विक्रेता पर हमला किया। पंडित ने बाद में घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड किया।

वीडियो में देवराज को मुस्लिम विक्रेता के साथ बहस करते हुए दिखाया गया है। वह विक्रेता से कहता है कि वह अपने खाने की दुकान का नाम अल्लाह के नाम पर रखे न कि हिंदू देवताओं के नाम पर। पंडित विक्रेता के साथ बहस करता है और कहता है, “सब हिंदू भाई ये सोचे आएंगे की ये हिंदू का स्टाल है (सभी हिंदू भाई इस स्टाल पर यह सोचकर आएंगे कि यह स्टाल एक हिंदू द्वारा चलाया जाता है)।

इस दौरान भीड़ ने डोसा स्टाल में तोड़फोड़ की और “कृष्ण भक्त अब युद्ध करो, मथुरा को भी शुद्ध करो” के नारे लगाए।देवराज पंडित ने विक्रेता पर “आर्थिक जिहाद” का भी आरोप लगाया, यह दावा करते हुए कि उसके जैसे लोगों के कारण हिंदुओं को रोजगार नहीं मिलता है। पंडित ने अपने फेसबुक अकाउंट से “सनातन धर्म की सहायता लेने वाले ऐसे विक्रेताओं के खिलाफ विद्रोह” करने की अपील की।

दिलचस्प बात यह है कि पंडित पुजारी यति नरसिंहानंद सरस्वती का  भक्त हैं। भारत में मुस्लिम विरोधी हिंसा का दस्तावेजीकरण करने वाले पत्रकार अलीशान जाफरी के अनुसार, विक्रेता ने अपनी पुरानी गाड़ी बेच दी है और अपने स्टाल का नाम बदलकर “अमेरिकन डोसा” कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles