Thursday, June 24, 2021

 

 

 

AMU के बाद हिंदुत्व वादियों ने की जामिया का माहौल खराब करने की कोशिश

- Advertisement -
- Advertisement -

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के कैंपस में हमला करने के बाद अब हिंदुत्ववादियों के निशाने पर जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी आ गई है.  अब भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जामिया का माहौल खराब करने की कोशिश की.

जामिया युनिवर्सिटी के बाहर मंगलवार को भगवा संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इकट्ठा होकर आपत्तिजनक नारे लगाए. साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया.

इस घटना की पुष्टि जामिया मिलिया की प्रोफेसर सईमा सईद ने खुद की है. उन्होंने बताया कि वे परिसर के अंदर प्रवेश नहीं कर पाए थे. वे सड़क पर थे. उन्होने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है. जामिया में कभी ऐसी घटना नही हुई. वह भी ऐसे समय में जबकि परीक्षा हाल ही में शुरू हुई है.

उन्होंने कहा, “हम जल्द ही इस मुद्दें पर बैठक कर फैसला लेंगे. हम उम्मीद करते हैं और प्रार्थना करते हैं कि कोई भी परिसर के शांतिपूर्ण माहौल को खराब न करे. हमला करने वाले आरएसएस और ABVP के कार्यकर्ता बताए जा रहे है. हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें कि इससे पहले बुधवार (2 मई) को, हिंदू युवा वाहिनी के सदस्यों के एक समूह ने अलीगढ़ में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मुख्य परिसर में प्रवेश करने की कोशिश की थी, उन्होंने कथित तौर पर सुरक्षा गार्ड और कुछ छात्रों पर हमला किया था.

यह घटना उस समय हुई थी जब भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद हामिद अंसारी विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस से कुछ मीटर दूर थे. वह AMUSU के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वहां थे, लेकिन तनाव की स्थिति के कारण, कार्यक्रम को बाद में रद्द कर दिया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles