अवैध सबंधों और साली से रेप के चलते हुई हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन की हत्या?

लखनऊ:  राजधानी में दिनदहाड़े हुई बड़े हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन की हत्या के मामले में बताया जा रहा है कि कथित तौर पर उनकी हत्या अवैध सबंधों के चलते हुई है।

बताया जा रहा है कि रणजीत बच्चन ने दो शादियां की थी। पहली शादी गोरखपुर के कालिंदी शर्मा से और दूसरी शादी लखनऊ की स्वाति बच्चन से की थी। दोनों के एक-एक बच्चे हैं। दोनों पत्नियां लखनऊ में अलग-अलग जगहों पर रहती थीं। दूसरी शादी के बाद कालिंदी के परिजन रणजीत से नाराज थे।

इसके अलावा साल 2017 में रंजीत बच्चन की साली ने उस पर रेप का आरोप लगाया भी था। इस मामले में धारा 376 भी रंजीत के खिलाफ लगा था। जिसके बाद से पुलिस की फाइलों में रंजीत फरार घोषित था।

रंजीत की पहली पत्नी कालिंदी के घरवालों का मानना है कि स्मृति उनकी दूसरी पत्नी नहीं बल्कि रंजीत की प्रेमिका है। ससुराल वालों के मुताबिक रंजीत एक ही घर में पत्नी और प्रेमिका दोनों को रखते थे। इतना ही नहीं रंजीत की पत्नी ने आरोप लगाया था कि साइकिल यात्रा के दौरान रंजीत का अपनी सहयोगी से अवैध संबंध रहा था।

इसी बीच पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज (CCTV) की मदद से दो संदिग्धों के स्केच जारी किया था। इतना ही नहीं पता बताने वालों को 50 हजार रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की गई है। हत्यारों की तलाश के लिए पुलिस की छह टीमें लगाई गई हैं।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि शाल ओढ़े दो संदिग्ध सीसीटीवी फुटेज में दिखे हैं। एक संदिग्ध ने अपना चेहरा भी ढका हुआ है। पुलिस कमिश्नर ने संदिग्धों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है। इस संबंध में मोबाइल नंबर 9454400137 और ईमेल आईडी cplkw137@gmail.com पर सूचना दी जा सकती है। जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

विज्ञापन