jag

मुंबई के 23 वर्षीय एक छात्र ने हिंदुत्व को नकार इस्लाम अपनाने के लिए अपना घर तक छोड़ दिया। हालांकि पुलिस ने इस मामले को संदिग्ध रूप से कट्टरता का मामला बताकर जांच शुरू कर दी है।

बी कॉम तीसरे साल में पढ़ रहे जगदीश परिहार 23 अक्टूबर को ये कहकर घर से निकला कि यूनिवर्सिटी जा रहा है लेकिन बाद शाम को फोन कर बताया कि वो अब वापस नहीं आएगा और जल्द ही इस्लाम धर्म कबूल करने वाला है। घर वालों के मुताबिक वह फेसबुक पर किसी लड़की से लंबी चैट करता था।

मंगलवार को घर छोड़ने से पहले अपने साथ वह पासपोर्ट सहित सभी दस्तावेज ले गया है। उसने बैंक खाते से पैसे भी निकाल लिए। पुलिस अधिकारी ने कहा कि परिहार ने गुरुवार सुबह अपने परिवार के सदस्यों को फोन किया और बताया कि वह सुरक्षित है और वह डेढ़ महीने बाद घर लौटेगा।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उन्होंने बताया, ‘‘मंगलवार को घर छोड़ कर जाने के बाद उसने अपने छोटे भाई भावेश के फोन पर फोन किया और कहा कि वह इस्लाम अपनाने जा रहा है क्योंकि वह हिंदुत्व को पसंद नहीं करता है। इसके बाद उसके परिवार के सदस्यों ने मुलुंड पुलिस से संपर्क किया और गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी।’’

अधिकारी ने बताया कि परिहार के अंतिम फोन लोकेशन का पता लगाने के बाद पुलिस ने पाया कि यह छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आस पास था। मुलुंड पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक श्रीपद काले ने बताया कि शिकायत के आधार पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है।

स्थानीय पुलिस और महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते ने मामले में जांच शुरू कर दी है। अधिकारी ने बताया, ‘‘हमलोग महिला के साथ उसके सोशल मीडिया चैट की जांच कर रहे हैं ।’’

Loading...