Sunday, August 1, 2021

 

 

 

हिन्दू सेना की शाहीन बाग खाली कराने का ऐलान, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: पिछले दो महीनों से राजधानी दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन को लेकर रविवार को हिंदू सेना ने ऐलान किया है कि रविवार को यह प्रदर्शन खत्म करवायेगा।

हिंदू सेना ने एक प्रेस रिलीज ट्वीट किया है जिसके जरिये यह कहा गया है कि वे  एक मार्च को  दिल्ली के शाहीनबाग की सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे लोगों को वहां से हटा देंगे। हालांकि हिंदू सेना के इस ट्‌वीट पर अभी तक सरकार की ओर से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन हिंदू सेना का यह ट्‌वीट चौंकाने वाला है।

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने ट्‌वीट कर कहा है कि हमलोगों ने ओखला, तुगलकाबाद और और बदरपुर विधानसभा क्षेत्र के आम लोगों के साथ बैठक की है, जिसमें लोगों ने अपनी समस्या बतायी। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग की सड़क पिछले दो महीने से ब्लॉक है, लेकिन अबतक इसे खाली नहीं करवाया गया है। इसी को देखते हुए हिंदू सेना 1 मार्च को शाहीन बाग की सड़क खाली कराने के लिए जायेगी। उन्होंने कहा कि दो फरवरी को दिल्ली पुलिस ने हमें आश्वासन दिया था कि जल्द ही सड़क खाली करा ली जायेगी, लेकिन दिल्ली पुलिस इसमें असफल रही।

इसी बीच वहां पर धारा 144 लागू कर दी गई है। मौके पर भारी पुलिसबल तैनात किया गया है। सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने शाहीन बाग में धारा 144 लागू की है। पुलिस ने सूचना जारी की है कि शाहीन बाग में लोग भीड़ न जुटाएं और प्रदर्शन न करें। आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने शाहीन बाग में बैरिकेडिंग करते हुए चेतावनी चस्पा कर दी है कि सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के चलते यहां किसी भी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं है। उल्लंघन करने पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles