sambhal 1493538812 835x547

शामली । हाल फ़िलहाल में धर्म विशेष को लेकर काफ़ी विवादित बयान सामने आए है। ज़्यादातर बयान कुछ हिंदुवादी संगठनो और भाजपा नेताओ की तरफ़ से आए है। इसी कड़ी में हिंदू रक्षा सेना के अध्यक्ष ने मुस्लिम समुदाय को लेकर विवादित बयान दिया है। उनका कहना है की बँटवारे के वक़्त हिंदुस्तान, हिंदुओ के लिए सुरक्षित हुआ था, इसलिए अगर मुस्लिमों को यहाँ रहना है तो उन्हें हिंदू धर्म अपनाना होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिंदू रक्षा सेना के अध्यक्ष और महा मण्डलेश्वर प्रबोधानन्द गिरी महाराज ने शामली में लोगों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। वह हिंदू रक्षा सेना के ही एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा की हिंदू बेटियों के साथ मुस्लिम रेप करता है। वह योजना बनाकर पहले उनका अपहरण करता है, फिर उसके साथ गैंग रेप किया जाता है। ऐसा कर वह हिंदू महिलाओं के अस्तित्व को ठेस पहुँचा रहे है।

प्रबोधानंद गिरी ने मुस्लिमों पर लव जिहाद करने का भी आरोप लगाया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि मुस्लिम अब लैंड जिहाद भी कर रहे है। वह हिंदुओ को डरा धमकाकर उनकी सम्पत्ति को काम दाम में ख़रीद रहा है। इसमें कुछ सेक्युलर नेता उनकी मदद कर रहे है। उनका आरोप था की भाजपा में कुछ सेकूलर नेता है जो हिंदू मुखौटा औढे हुए है और ऐसे लोगों का साथ देते है।

हिंदू मुस्लिम दंगो पर उन्होंने कहा की जहाँ भी हिंदू मुस्लिम दंगा होता है वह मुस्लिम ही करता है। क्योंकि हिन्दू ना तो आतंकवादी है ना ही दंगा करता है। प्रबोधानंद ने धमकी देते हुए कहा की अगर मुस्लिमों को हिंदुस्तान में रहना है तो उन्हें हिंदू जैसे रीति रिवाज अपनाने होंगे नही तो उन्हें धक्के मारकर पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। बताते चले की प्रबोधानंद, राम जन्मभूमि आंदोलन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रह चुके है।