Thursday, December 9, 2021

शर्मनाक: ‘कठुआ रेप केस में आरोपियों के समर्थन में आगे आए हिन्दू संगठन’

- Advertisement -

जम्मू के कठुआ जिले के रासना गाँव में मंदिर के भीतर आठ साल की बच्ची के साथ आठ दिनों तक लगातार सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में न केवल पुरे देश में गुस्सा है बल्कि दुनिया भर में आरोपियों को फांसी देने की मांग की जा रही है.

इसी बीच कई हिन्दू संगठन आरोपियों के समर्थन में आगे आए है. शनिवार को आरोपी सांझी राम का समर्थन करने डासना मंदिर गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) से हिंदू स्वाभिमान की राष्ट्रीय अध्यक्ष साध्वी यतिमा चेतना नंद सरस्वती जी, राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष बाबा परमिंदर आर्य और हिमाचल प्रदेश के दौलतपुर से हिंदू एकता, हिंदू चेतना गैर-राजनीतिक संघ के संजू हिंदू कठुआ पहुंचे.

kathua asifa rape protest

हालांकि यह पहली बार नहीं हो रहा है. इससे पहले हिंदू एकता मंच नाम के एक संगठन ने अभियुक्तों के पक्ष में तिरंगा यात्रा निकाली थी. जिसमे जम्मू-कश्मीर की बीजेपी-पीडीपी सरकार में शामिल दो भाजपाई मंत्री भी पहुंचे थे.

इन दोनों मंत्रियों ने सार्वजनिक तौर पर अभियुक्तों के पक्ष में निकाली गई इस रैली का समर्थन किया था. लेकिन दुनिया भर में बवाल मचने के बाद इन दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इस घटना को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेश ने ‘डरावना’ बताया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस संबंध में प्रशासन न्याय ज़रूर सुनिश्चित करवाएगा. साथ ही उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles