kathua protest mehbooba mufti 650x400 51518784914
कठुआ रेप मामले के विरोध में प्रदर्शन करते लोग

जम्मू के कठुआ जिले के रासना गाँव में मंदिर के भीतर आठ साल की बच्ची के साथ आठ दिनों तक लगातार सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में न केवल पुरे देश में गुस्सा है बल्कि दुनिया भर में आरोपियों को फांसी देने की मांग की जा रही है.

इसी बीच कई हिन्दू संगठन आरोपियों के समर्थन में आगे आए है. शनिवार को आरोपी सांझी राम का समर्थन करने डासना मंदिर गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) से हिंदू स्वाभिमान की राष्ट्रीय अध्यक्ष साध्वी यतिमा चेतना नंद सरस्वती जी, राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष बाबा परमिंदर आर्य और हिमाचल प्रदेश के दौलतपुर से हिंदू एकता, हिंदू चेतना गैर-राजनीतिक संघ के संजू हिंदू कठुआ पहुंचे.

kathua asifa rape protest

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हालांकि यह पहली बार नहीं हो रहा है. इससे पहले हिंदू एकता मंच नाम के एक संगठन ने अभियुक्तों के पक्ष में तिरंगा यात्रा निकाली थी. जिसमे जम्मू-कश्मीर की बीजेपी-पीडीपी सरकार में शामिल दो भाजपाई मंत्री भी पहुंचे थे.

इन दोनों मंत्रियों ने सार्वजनिक तौर पर अभियुक्तों के पक्ष में निकाली गई इस रैली का समर्थन किया था. लेकिन दुनिया भर में बवाल मचने के बाद इन दोनों मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

इस घटना को संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेश ने ‘डरावना’ बताया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस संबंध में प्रशासन न्याय ज़रूर सुनिश्चित करवाएगा. साथ ही उन्होंने पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है.

Loading...