Monday, September 20, 2021

 

 

 

केरल: मस्जिद में होगा हिंदू लड़की का विवाह, दुल्हन को दिए जाएंगे 10 तोला सोने के उपहार

- Advertisement -
- Advertisement -

अलप्पुझा: केरल की एक मस्जिद में 19 जनवरी को एक हिंदू विवाह संपन्न कराया जाएगा। आपसी सौहार्द की अद्भुत मिसाल को पेश करते हुए अंजू और शारथा शशि की शादी मस्जिद में होगी। इसका जिम्मा चेरुवल्लि मुस्लिम जमात समिति ने उठाया है।

दरअसल अंजू का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। उसके पिता अशोकन का स्वर्गवास हो चुका है।  अंजू की मां बिंदु ने मस्जिद समिति से शादी के लिए मदद की अपील की थी। अंजू का परिवार इस मस्जिद के नजदीक ही एक मकान में किरायेदार के तौर पर रहता है।

चेरुवल्ली जमात समिति के सचिव नुजुमुद्दीन अलुम्मूट्टील ने कहा कि शादी के लिए मस्जिद समिति ने यादगार के तौर पर दस सोने की उपहार और दो लाख रुपये देने का फैसला लिया है। शादी हिंदू परंपरा से होगी और हमने करीब एक हजार लोगों के खाने का इंतजाम किया है।

नुजुमुद्दीन ने बताया कि पहले से ही आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के हालात साल 2018 में अशोकन की मौत के बाद और खराब हो गए। परिवार के सबसे छोटे बच्चे की पढ़ाई के लिए मैंने निजी तौर पर मदद की है। इस बार मस्जिद समिति से मदद की अपील की गई थी और शादी का खर्च भी बहुत ज्यादा है, इसलिए समिति ने मदद करने का फैसला किया है।

शादी का कार्ड वायरल
दोनों की विवाह का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कार्यक्रम के मुताबिक, शरत शशि और अंजू का परिणय 19 जनवरी को सुबह 11.30 से 12.30 बजे के बीच अलप्पुझा की मस्जिद परिसर में होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles