Monday, June 14, 2021

 

 

 

ताजमहल में महाशिवरात्रि पर पूजा करने पहुंचे हिंदू महासभा के कार्यकर्त्ता गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

आगरा. महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के मौके पर ताजमहल में शिव आराधना करने वाले हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने हिरासत में लेकर यूपी पुलिस को सौंप दिया।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार सुबह हिंदू महासभा के आधा दर्जन से अधिक पदाधिकारी व कार्यकर्ता ताजमहल पहुंचे। सेंट्रल टैंक के पास उन्होंने भगवान शिव के स्वरूप की पूजा की। सीआइएसएफ के जवानों ने नजर पड़ते ही सभी को पकड़ लिया और कंट्रोल रूम ले गए। सभी के मोबाइल फोन से पूजा करने के फोटो डिलीट करा दिए। इसके बाद हिंदू महासभा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को पुलिस को बुलाकर सौंप दिया गया।

गिरफ्तार लोगों में हिंदू महासभा की प्रांतीय अध्यक्ष मीना दिवाकर भी शामिल है। बता दें कि इस समय ताजमहल में शाहजाहां का सालाना उर्स चल रहा था। इसको लेकर सुरक्षा कड़ी की गई है। इस दौरान परंपरागत जुमे की नमाज और उर्स से संबंधित धार्मिक गतिविधियों के अलावा अन्य धार्मिक क्रियाकलापों पर प्रतिबंध है।

इससे पहले भी हिंदू संगठन ताजमहल को तेजोमहालय बताते रहते हैं। इससे पहले मीना दिवाकर ही कुछ महिलाओं के साथ ताजमहल में गंगाजल लेकर प्रवेश कर गई थीं। ताजमहल में गंगाजल का छिड़काव करते हुए वीडिय़ो वायरल हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles