Sunday, June 13, 2021

 

 

 

हिन्दू किसी का धर्मांतरण नही कराते इसलिए आबादी हो रही कम- किरण रिजीजू

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजीजू ने देश में हिन्दुओ की घटती आबादी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा की चूँकि हिन्दू किसी का धर्मांतरण नही कराता इसलिए इनकी आबादी घट रही है. किरण रिजीजू का यह बयान अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस कमिटी के उस आरोप के जवाब में आया है जिसमे उन्होंने कहा था की बीजेपी राज्य को हिन्दू स्टेट में तब्दील करने की साजिश रच रही है.

अरुणाचल कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए किरण रिजीजू ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट किये. उन्होंने कांग्रेस को नसीहत देते हुए कहा की हमारा देश एक सेक्युलर देश है, यहाँ सभी धर्मो के लोग प्यार और अमन के साथ फल फुल रहे है. अपने अगले ट्वीट में उन्होने कहा की कांग्रेस को इस तरह के भड़काऊ बयान नही देने चाहिए.

एक ट्वीट में रिजीजू ने अख़बार में छपे अरुणाचल कांग्रेस के आरोपों की तस्वीर को भी शेयर किया. उन्होंने इस ट्वीट में लिखा की अल्पसंख्यक हमारे देश में बाकी पडोसी देशो के मुकाबले ज्यादा अच्छे से फल फुल रहे है. जबकि भारत में हिन्दुओ की आबादी घट रही है. इसका कारण यह है की हिन्दू, लोगो को कन्वर्ट नही कराते.

दरअसल अरुणाचल कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया था की घर वापसी मोदी जी का हिडन एजेंडा है. वो इसके जरिये अरुणाचल को हिन्दू स्टेट बनाने की तैयारी है. यहाँ जनजातियो को जबरदस्ती हिन्दू धर्म अपनाने पर मजबूर किया जा रहा है. जबकि बीजेपी ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा था की यह कांग्रेस का इतिहास रहा है. हमारी सरकार के समय जनजातियो को बढ़ावा देने और उनके विकास की बात की जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles