pavan hans kk6e 621x414@livemint

pavan hans kk6e 621x414@livemint

मुंबई । ओएनजीसी के पाँच अधिकारियों को लेकर उड़ा एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हेलिकॉप्टर में दो पायलट समेत ओएनजीसी के पाँच अधिकारियों मौजूद थे। फ़िलहाल तटरक्षक बलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है की हेलिकॉप्टर का मलबा मिल चुका है। इसके अलावा चार शव भी बरामद किए गए है। बाक़ी लोगों की तलाश की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर पवन हंस का एक हेलिकॉप्टर ओएनजीसी के पाँच अधिकारियों को लेकर मुंबई के जुहु एयरपोर्ट से उड़ा। क़रीब 10 बजकर 35 मिनट तक पायलट का सम्पर्क ओयल रिंग से रहा। इसके बाद सम्पर्क टूट गया। बताया जा रहा है की उड़ान भरने के बाद पायलट ने अपना रेडियो सम्पर्क एयर ट्रैफ़िक कंट्रोल से हटाकर ओयल रिंग कर लिया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

यह हेलिकॉप्टर 11 बजे बम्बई हाई पर पहुँचना था। लेकिन सम्पर्क टूटने के बाद ओएनजीसी ने तट रक्षक बलों को अलर्ट कर दिया। हेलिकॉप्टर के तय समय पर गंतव्य पर नही पहुँचने के बाद तट रक्षक दलो ने समंदर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। क़रीब तीन घंटे के ऑपरेशन के बाद हेलिकॉप्टर का मलबा बरामद हो गया। इसके अलावा चार शवों को भी बाहर निकाला जा चुका है।

हेलिकॉप्टर का यह मलबा मुंबई कोस्ट से करीब 22 मील दूर पर मिला। फिलहाल, राहत-बचाव का काम जारी है। लापता यात्रियों की तलाश के लिए 5 शिप, 2 डॉर्नियर और 2 हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है। फ़िलहाल बाक़ी यात्रियों के बारे में कोई सूचना नही मिली है। हेलिकॉप्टर में सवार सभी अधिकारी डीजीएम स्तर के अधिकारी है। उधर दुर्घटना के बारे में पवन हंस और ओएनजीसी की और से अभी कोई अधिकारिक बयान नही आया है।