Sunday, September 19, 2021

 

 

 

‘हार्ट ऑफ एशिया’ में पीएम मोदी न कहा – आतंकवाद के खिलाफ चुप रहना, आतंक के आकाओं को बढ़ावा देना हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

heart

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब के अमृतसर में हार्ट ऑफ एशिया समिट का औपचारिक उद्घाटन करने के बाद छठी मिनिस्टेरियल कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि अमृतसर का अफगान से गहरा संबंध है. उन्होंने आगे कहा, अफगानिस्तान के सामने चुनौतियां हैं, लेकिन हम मिलकर उनसे निपटेंगे.

पीएम मोदी ने आतंकवाद को लेकर आतंकवाद का खात्मा जरूरी है. खासकर आतंकी आकाओं को तभी समाप्त किया जा सकता है, जब सब मिलकर लड़ें. उन्होंने आगे कहा, हमें न सिर्फ आतंकवाद, बल्कि उनके खिलाफ भी ठोस कार्रवाई करने की आवश्यकता है जो आतंकवादियों का समर्थन करते हैं, उन्हें शरण, प्रशिक्षण और वित्तीय मदद देते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि अफगानिस्तान और वहां के लोगों की भलाई के लिए भारत हमेशा साथ है.

वहीँ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि भारत अफगानिस्तान को बिना शर्त आर्थिक सहयोग दे रहा है और इसके लिए उन्होंने भारत का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने आगे कहा, भारत के साथ द्विपक्षीय समझौता हमारे लिए महत्वपूर्ण है. कार्गो एयर कॉरिडोर जल्द शुरू किया जाएगा, जो अफगानों के लिए बाजार के नए रास्ते खोलने में मददगार साबित होगा.

गनी ने कहा कि अफगानिस्तान को गंभीर खतरों का सामना करना पड़ रहा है. इंडो-अफगान समझौते सशक्त हैं और भारत ने बिना शर्त के हमारा समर्थन किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles