हाथरस गैंगरेप-मर्डर केस (Hathras case) की जांच रही सीबीआई (CBI) चारों आरोपियों को नार्को टेस्ट टेस्ट कराने के लिए अलीगढ़ जेल से गुजरात के गांधी नगर लेकर पहुंची है। अलीगढ़ जेल अधीक्षक ने पुष्टि करते हुए कहा कि सीबीआई इन सभी का पॉलिग्राफ टेस्ट और ब्रेन मैपिंग कराएगी।

जेल अधीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात चारों आरोपी कड़ी सुरक्षा के बीच गांधीनगर के लिए रवाना हो गए हैं। सीबीआई कोर्ट के आदेश के बाद हाथरस से आई पुलिस फोर्स उनको अपने साथ लेकर गई है। नार्को टेस्ट होने के बाद उनको वापस अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया जाएगा।

बता दें कि 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक दलित लड़की के साथ कुछ युवकों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया था। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी। मामले के तूल पकड़ने के बाद योगी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

इस मामले में एक बाद फिर कांग्रेस नेता ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। उन्होने कहा कि ”यूपी में सरकार के हाथों पीड़ितों का लगातार शोषण असहनीय है। हाथरस रेप-हत्या के मामले में पूरा देश सरकार से जवाब माँग रहा है और पीड़ित परिवार के साथ है। गुंडाराज में वर्दी की गुंडागर्दी का एक और उदाहरण।”

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ एक अखबार की खबर भी शेयर की। इस रिपोर्ट में बताया गया कि पीयूसीएल यानी पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टी की रिपोर्ट का जिक्र किया गया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सीआरपीएफ की तैनाती से फौरी तौर पर तो राहत है लेकिन वे सुरक्षित नहीं हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano