Monday, January 17, 2022

हरियाणा: भाईचारा बढ़ाने के लिए रखी कबड्डी प्रतियोगिता में दलितों को पीटा

- Advertisement -

हरियाणा के गुडगाँव में अंतरजातीय भाईचारा बढ़ाने के लिए हो रही एक कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान दलितों के साथ मारपीट का मामला सामने आया है.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यह घटना गुड़गांव के चक्करपुर गांव में हुई. आरोप है कि यह मारपीट यादवों की टीम और उनके समर्थकों ने की. इस हिंसा में 10 से अधिक लोग घायल हो गए. इस मामलें में दलित टीम के खिलाड़ियों ने गुड़गांव सेक्टर-29 थाने में यादव समुदाय के आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.

दलित टीम के एक सदस्‍य बिट्टू सिंह ने कहा ‘ यादव टीम वास्‍तव में सिकंदरपुर से थी लेकिन हमारे गांव के यादव जाति के सदस्‍य उन्‍हें सर्पोट कर रहे थे. मैच के दौरान जब ऐसा लगा कि हम जीत रहे हैं तो हमारे गांव के यादव समुदाय के सदस्‍य गुस्‍सा हो गए और हिंसक हो गए. उनके समुदाय के अन्‍य प्रति‍भागी और देखने वाले भी इसमें शामिल हो गए.

एएसआई कंवर सिंह ने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है और मामले की जांच की जा रही है. स्थानीय पार्षद सुनील यादव के मुताबिक यह खेल के दौरान की कहासुनी है जिसका जाति से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा, ‘गांव को लोगों ने यह प्रतियोगिता आयोजित की थी. इसमें जाति की कोई भूमिका नहीं है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles