Friday, September 24, 2021

 

 

 

किंजल पारिख से शादी के बंधन में बंधे हार्दिक पटेल, बोले – हम आखिरी सांस तक लड़ेंगे

- Advertisement -
- Advertisement -

गुजरात के पाटीदार आंदोलन के मुखिया हार्दिक पटेल ने 27 जनवरी को अपनी बचपन की दोस्त किंजल पारिख के साथ वैवाहिक बंधन में बंध गए है। उन्होंने गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले के दिग्सर गांव में एक सादे कार्यक्रम में शादी की। शादी में केवल करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने हिस्सा लिया।

पटेल ने शादी समारोह के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘यह मेरे पारिवारिक जीवन की दूसरी पारी की शुरुआत है। मेरा संकल्प है कि हर किसी को समान अवसर मिलना चाहिए। हमने देश के नवनिर्माण के लिए एक साथ लड़ने का संकल्प लिया है।’ हार्दिक पटेल ने संघर्ष में पत्नी का साथ मिलने की भी बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सच्चाई, लोगों और बराबरी के अधिकार के लिए आखिरी सांस तक लड़ेंगे।” पटेल ने कहा कि वह और किंजल लंबे समय से एक दूसरे को प्यार करते थे और बाद में दोनों के परिवार के सदस्यों ने उनकी शादी का फैसला किया, पारिख कानून की पढ़ाई कर रही हैं।

पटेल और उनकी पत्नी दोनों अहमदाबाद जिले के विरामगाम के रहने वाले हैं हालांकि नववधू का परिवार सूरत में रहता है। रियल एस्टेट में काम करने वाले किंजल के पिता दिलीप पारिख ने पत्रकारों से कहा कि दोनों परिवार पिछले तीन दशकों से एक-दूसरे को जानते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हम शादी का फैसला करने से हिचकिचाए नहीं।”पटेल राज्य में देशद्रोह के एक मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें करीब छह महीने तक जेल में रहना पड़ा। आरक्षण आंदोलन के संबंध में यह मामला दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles