अहमदाबाद | गुजरात चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही वहां राजनितिक घमासान भी शुरू हो गया है. गुजरात में पटेलो के प्रभाव के देखते हुए बीजेपी और कांग्रेस, दोनों इस समुदाय को लुभाने की कोशिश में लग गए है. हालाँकि पाटीदार आरक्षण आन्दोलन के अगुवा रहे हार्दिक पटेल का कांग्रेस की तरफ झुकाव बताता है की पटेल वोट इस बार कांग्रेस की तरफ जा सकता है. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

क्योकि हार्दिक पटेल ने अभी तक अधिकारिक तौर पर कांग्रेस के समर्थन की बात नही की है. हालाँकि कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और हार्दिक पटेल की एक दौर की मुलाकात हो चुकी है. लेकिन समझौता होने की बात कोई भी पक्ष नही कर रहा है. ऐसे में खबर थी की अगले हफ्ते की 3 या 4 तारीख तक हार्दिक कांग्रेस के साथ जाने का एलान कर सकते है. इन अटकलों के बीच आज हार्दिक के एक ट्वीट ने कांग्रेस में खलबली मचा दी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

दरअसल जिस मुद्दे को लेकर हार्दिक इतने दिनों से आन्दोलन कर रहे है वो उस मुद्दे पर कांग्रेस की राय जानना चाहते है. इसलिए उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस को अल्टीमेटम दे दिया. हार्दिक ने ट्वीट कर कहा,’ 03/11/2017 तक कोंग्रेस पाटीदार को संवैधानिक आरक्षण कैसे देंगी, उस मुद्दे पर अपना स्टेण्ड क्लीयर कर दे नहीं तो अमित शाह जैसा मामला सूरत में होगा.’

उल्लेखनीय है की सूरत में अमित शाह की एक रैली के दौरान पाटीदार समुदाय के कुछ लोगो ने हंगामा किया था. उन्होंने रैली में हार्दिक पटेल जिंदाबाद के नारे भी लगाए. इसके अलावा वहां रखी कई कुर्सियों को भी तोडा गया. जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग कर हंगामा करने वालो को वहां से भगाया. अब हार्दिक कांग्रेस को भी इस तरह की चेतावनी दे रहे है. लेकिन इस ट्वीट के बाद हार्दिक को कई लोगो ने खरी खोटी भी सुनाई. कुछ लोगो ने उस पर कांग्रेस से पैसे लेने का भी आरोप लगाया.

Loading...