Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

देशद्रोह मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार, 6 दिन की न्यायिक हिरासत भेजे गए

- Advertisement -
- Advertisement -

कांग्रेस और पटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को राजद्रोह के एक मामले में 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्हे 18 जनवरी की रात गुजरात के अहमदाबाद जिले में वीरमगाम तालुका से गिरफ्तार किया गया।

अदालत में पेश करने के बाद उन्हें 24 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इस मामले पर डीसीपी राजदीप सिंह (साइबर क्राइम) ने बताया कि कोर्ट द्वारा हार्दिक के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किए जाने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई।

बता दें कि अहमदाबाद में 25 अगस्त 2015 को जीएमडीसी मैदान में पाटीदार आरक्षण समर्थक रैली के बाद राज्य भर में कई जगहों पर तोड़फोड़ और हिं*सा हुई थी। हिं*सा के बाद क्राइम ब्रांच ने उसी साल अक्टूबर में एक केस दर्ज किया था।

पुलिस ने अपनी चार्जशीट में हार्दिक और उनके कुछ सहयोगियों पर हिं*सा फैलाने और चुनी हुई सरकार को गिराने का षडयंत्र करने का आरोप लगाया था। उल्लेखनीय है कि अदालत ने सुनवाई के दौरान बार-बार अनुपस्थिति के कारण वारंट जारी किया था।

सरकारी वकील ने कोर्ट को बताया था कि आरोपी जान-बूझकर लटकाए रखना चाहता है और इसी वजह से वे बार-बार पेशी से छूट मांग रहा है। अदालत ने सुनवाई के दौरान ये भी देखा कि हार्दिक जमानत की शर्तों का उल्लंघन भी कर रहे हैं और सुनवाई के दौरान नियमित रूप से पेश नहीं हो रहे हैं। इसी के बाद कोर्ट ने हार्दिक के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles