Sunday, December 5, 2021

हापुड़ लिंचिंग केस में सुप्रीम कोर्ट का आगे की जांच के लिए आदेश देने से इनकार

- Advertisement -

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने 2018 के हापुड़ भीड़ हत्या मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस को आगे की जांच करने का निर्देश देने से मंगलवार को इनकार कर दिया.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई एवं जस्टिस अनिरुद्ध बोस की अवकाश पीठ ने कहा कि मांस निर्यातक 45 वर्षीय कासिम कुरैशी की हत्या मामले में आगे की जांच करने और पूरक आरोप-पत्र दायर करने के लिए राज्य पुलिस को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर फैसला निचली अदालत लेगी.

दरअसल, पीड़ित की तरफ से इस मामले की जांच को लेकर सवाल उठाए गए थे. पीड़िता का कहना था कि जांच सही दिशा में नहीं हो रही है. सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि रिपोर्ट की प्रति याचिकाकर्ता के वकील को उपलब्ध कराई जाए.

2018 में कोर्ट ने यूपी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था और मेरठ के आईजी को इस मामले की पूरी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए थे. गवाह समीउद्दीन ने कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी सुरक्षा की भी मांग की थी. साथ ही उन्होंने अपनी याचिका में केस के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी टीम के गठन की भी मांग की थी.

एनडीटीवी के अनुसार, इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार की उस मांग को भी खारिज किया कि इस केस की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में बंद कर दी जाए. सुप्रीम कोर्ट में फिलहाल याचिका लंबित रहेगी.

बता दें कि हापुड़ में 18 जून को 45 वर्षीय एक मीट व्यवसायी क़ासिम क़ुरैशी की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी, जबकि 65 साल के समीउद्दीन जो पेशे से किसान थे उन्हें पीट-पीटकर घायल कर दिया गया था.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles