hanan hamid 710x400xt 640x361

नई दिल्ली: केरल में मछली बेचकर पढ़ाई का खर्च उठाने वाली 21 वर्षीय हनान हामिद ने अपने जीवन भर की कमाई को बाढ़ पीड़ितों के लिए दान दे दिया है। हनान ने बाढ़ रिलीफ फंड में डेढ़ लाख रुपए दिए हैं।

कॉलेज यूनीफॉर्म में मछली बेचने का वीडियो सामने आने के बाद हनान चर्चा में आई थी। सोशल मीडिया पर उन्हे जमकर ट्रोल किया गया था। हनान इस काम को लेकर अब फिर से चर्चा में हैं।

जानकारी के अनुसार,  परिवार की आर्थिक हालत ठीक ना होने की वजह से हनान मछली बेचकर पैसे कमाती हैं और कॉलेज फीस के साथ घर खर्च भी चलाती है। बावजूद अब हनान उन पैसों को बाढ़ रिलीफ फंड में देना चाहती है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

त्रिशूर की रहने वाली 21 वर्षीय हनान हामिद ने पैसे डोनेट वक्त कहा कि ” मुझे लोगों से जो मिला मैं वही वापस कर रही हूं। क्योंकि जिन लोगों ने मेरी मदद की वो आज बाढ़ की समस्या से जूझ रहे हैं। इसलिए उनकी मदद के लिए मैं इतना तो कर ही सकती हूं ”

हनान ने बताया जुलाई में सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद से लोग उसकी मदद के लिए आगे आने लगे थे। ट्रोलिंग के दूसरे दिन से मेरे अकाउंट में 500 से लेकर 2000 रुपए तक आए। इस तरह पूरे डेढ़ लाख रुपए इकट्ठा हो गए। जिन लोगों ने मेरी मदद की अब वे लोग बहुत बड़े नुकसान का सामना कर रहे हैं, इसलिए मैं उनके पैसे वापस करना चाहती हूं।

फिलहाल हनान बाढ़ प्रभावित क्षेत्र कोठामंगलम टाउन के एक अस्पताल में रह रही है। हनान की मां को रिश्तेदारों के घर पर रखा गया है जबकि हनान का भाई बोर्डिंग स्कूल में रह रहा है।

Loading...