देश की सर्व्वोच अदालत के निर्देशों के बावजूद भी गौरक्षकों की गुंडागर्दी पर कोई लगाम लगती नहीं दिख रही है। कथित गौरक्षा के नाम पर राजस्‍थान के अलवर में रकबर नामक युवक की पीट-पीटकर हत्‍या कर दी गई। जिसमे पुलिस की मिलीभगत भी सामने आ रही है।

अब रविवार को जम्मू के रामबन जिले के मगरकोट में 60 साल के बुजुर्ग हमीद शेख पर गोरक्षकों ने हमला कर दिया। हमीद जिस समय भैंस लेकर अपने घर जा रहा था, तभी उस पर हमला किया गया और उनकी पिटाई की गई।

पिटाई के अलावा बुजुर्ग से 70 हजार रुपए भी लूटे गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उन्हे बनिहाल जिले में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

beat

बता दे कि अब्दुल हामिद शेख ने बतरू गांव से एक भैंस खरीदी थी और उसे लेकर घर जा रहा था। उसका घर यहां से 3 किलोमीटर दूर था। रास्ते में उस पर हमला हो गया और उसकी पिटाई कर दी गई।

हमीद शेख रामसू तहसील के मकरकूट गांव के रहने वाले हैं। गिरफ्तार लोगों की पहचान परबत सिंह, संदीप सिंह और धरम सिंह के रूप में हुई है। इस संबंध में एसएसपी मोहन लाल का कहना है कि यह मामला पशु तस्करी से जुड़ा नहीं है। इस मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति बनाए रखें।