भारत में प्राकृतिक आपदाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां कुछ वक़्त पहले देश के कई हिस्से सूखे की मार झेल रहे थे वही इस वक़्त देश के कई राज्य भारी बारिश और बाढ़ के कहर से बुरे हाल हैं. भारी बारिश और बाढ़ से सबसे अधिक मध्य प्रदेश को नुक्सान पहुंचा हैं, यहाँ अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है. हांलाकि, पिछले कुछ घंटों में बारिश नहीं होने से हालात में कुछ सुधार हुआ है.

बात करे अगर असम की तो यहाँ पर भी हालत कुछ ठीक नहीं राज्य की अधिकतर नदियां खतरे के निशान से ऊपर हैं. बाढ़ से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है, वही महाराष्ट्र के कई इलाक़े जो कुछ दिन पहले तक सूखे से बेहाल थे अब बारिश की वजह से होने वाली समस्याओं से परेशान हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

महाराष्ट्र में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं, प्राप्त सूचना अनुसार महाराष्ट्र के सतारा गॉव के कोयना नदीं पर बना संगमनगर पुल पानी में डूब चुका है, जिसकी कारण 35 गांवों का संपर्क राज्य के दूसरे हिस्सों से टूट गया है. तो वही अन्य जगहों पर मिट्टी और चट्टान खिसकने से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

अकोला और शिरडी में भी भरी बारिश से बुरे हाल हैं, अधिकतर नदियां उफान पर हैं, मौसम विभाग ने इलाक़े में अगले 24 घंटे में भी इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

Web-Title: heavy rain across the country

Key-Words: Rain, Heavy, Country, India, MP, Maharashtra

Loading...