Friday, July 30, 2021

 

 

 

गुरुग्राम: प्रवासी मजदूर ने की आत्महत्या, दो दिन बाद परिवार को मिला राशन

- Advertisement -
- Advertisement -

गुरुग्राम के सेक्टर 53 थाना के सरस्वती कुंज इलाके में एक 35 वर्षीय प्रवासी मजदूर ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि मृतक पेंटर था और लॉकडाउन के चलते काम ना होने की वजह से था। इस घटना के दो दिन बाद अब कुछ लोगों ने उनकी पत्‍नी और चार बच्‍चों तक 4-5 दिन का राशन पहुंचाया।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक छब्बू मंडल के घर में उसके अलावा उसकी पत्नी और चार बच्चे जिनमें सबसे छोटा बच्चा 5 महीने का है के अलावा बुजुर्ग सास-ससुर भी रहते हैं। परिजनों ने बताया कि मंडल ने बीते दिनों अपना 10,000 रुपये का फोन 2,500 रुपये में बेच कर अपने परिवार के लिए एक पोर्टेबल पंखा और कुछ राशन का इंतजाम किया।

बताया जा रहा है कि परिवार बुधवार से ही खाने का इंतजार कर रहा था। मंडल का परिवार केवल उस क्षेत्र में, मुफ्त में बांटे जा रहे भोजन या पड़ोसियों की दया पर निर्भर था। फोन बेचने से मिली रकम लेकर जब मंडल घर लौटा, तब उसकी पत्नी ने खाना बनाना शुरू किया। उस समय उसका पूरा परिवार घर के बाहर बैठा था। इसी बीच मंडल ने अपने कमरे का दरवाजा बंद करके छत की सीलिंग से खुद को फांसी लगा ली।

उसकी पत्नी ने पुलिस को बताया कि लॉकडाउन शुरू होने के बाद से मंडल बहुत परेशान था।  उसका पूरा परिवार भोजन के लिए संघर्ष कर रहा था। उनके पास ना काम था और ना पैसा। वे केवल मुफ्त में बांटे जा रहे भोजन पर निर्भर थे। लेकिन वे भी रोज नहीं आता था।

सेक्टर -53 पुलिस स्टेशन के SHO दीपक कुमार ने बताया, ‘हमें दोपहर में इस घटना की जानकारी मिली. हमें पता चला है कि वह प्रवासी श्रमिक था और मानसिक रूप से बेहद परेशान था। उसका शव उसके परिवार को सौंप दिया गया है, लेकिन उन्होंने इस घटना पर कोई कार्यवाही नहीं की। कोई FIR भी दर्ज नहीं की गई है।”

वहीं जिला प्रशासन का कहना है कि मृतक मानसिक रूप से परेशान था। उन्होंने कहा कि परिवार के पास खाने की कोई दिक्कत नहीं थी, उनके घर के पास में ही एक खाद्य वितरण केंद्र है। इसपर मृतक के ससुर का कहना है कि सेक्टर 56 में और वजीराबाद में एक खाद्य वितरण केंद्र है। मेरे विकलांग और पत्नी के काफी बुजुर्ग होने की वजह से हम वहां नहीं पहुंच पाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles