मुंबई के अब्दुल्ला को Google ने दी 1.2 करोड़ रुपए के पैकेज पर नौकरी

7:30 pm Published by:-Hindi News

मुंबई के रहने वाले 21 साल के अबदुल्ला खान का शौक में किया गया काम ने कब उनका भाग्य चमका दिया। उन्हे पता ही नहीं चला। आईआईटी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाने वाले अब्दुल्लाह को गूगल से 1.2 करोड़ रुपये सालाना पैकेज पर नौकरी मिली है।

अब्दुल्लाह मुंबई के मीरा रोड स्थित श्री एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र हैं। उन्होंने गूगल में अपनी नौकरी के बारे में बात करते हुए बताया कि उन्होंने कभी गूगल में नौकरी के लिए अप्लाई नहीं किया। कंपनी ने उन्हें एक कंपीटीटिव प्रोग्रामिंग चैलेंज होस्ट करने वाली साइट पर उनका प्रोफाइल देखकर उन्हें बुलाया।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस कॉल की मैंने उम्मीद नहीं की थी। बल्कि मैंने कॉम्पिटीशन में हिस्सा भी नौकरी मिलने की उम्मीद से नहीं किया था बल्कि फन के लिए किया था। पिछले साल नवंबर में उन्हें गूगल से ऑफिशियल ईमेल आया जिसने अब्दुल्लाह की जिंदगी बदल दी। इस ईमेल को देखकर वो हैरान हुए और उन्होंने अपने एक दोस्त को ये ईमेल दिखाया जो ऐसे ही किसी दूसरे शख्स को जानता था जिसे ऐसा ही ईमेल आया था।

SSC's box opened by the job, without direct recruitment interview

अब्दुल्लाह को आए इस ईमेल में लिखा था कि कंपनी ने उनका प्रोफाइल एक वेबसाइट पर मिला। इसके बाद अब्दुल्लाह के कई राउंड इंटरव्यू हुए और इसके बाद इस महीने गूगल के लंदन ऑफिस में उनका फाइनल स्क्रीनिंग राउंड हुआ। अब्दुल्लाह खान ने सऊद अरब से अपनी स्कूल की पढ़ाई की और इसके बाद मुंबई शिफ्ट हो गए। उन्होंने IIT की तैयारी की लेकिन वो सफल नहीं हो सके। बता दें कि उनकी सैलरी पैकेज में करीब 54.5 लाख रुपये बेसिक सैलरी है।

इसके अलावा चार सालों के दौरान उन्हें 15 प्रतिशत बोनस और पूंजी विकल्प के रूप में 58.9 लाख रुपये (85,000 पाउंड) मिलेंगे। फिलहाल खान कंप्यूटर साइंस में ग्रैजुएशन कोर्स के आखिरी साल में हैं। वे सितंबर में गूगल में काम करना शुरू करेंगे।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें