Thursday, August 5, 2021

 

 

 

फर्जी ट्वीट्स पर गोएयर ने पायलट आसिफ खान की बर्खास्तगी को लिया वापस

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्लीः लो बजट हवाई सेवा प्रदाता कंपनी गो एयर (Go Air) ने अपने एक मुस्लिम पायलट आसिफ खान को फर्जी ट्वीट्स से जुड़े एक मामले में नौकरी से निकाल दिया था। हालांकि सच्चाई सामने आने पर अब गो एयर ने आसिफ की बर्खास्तगी का आदेश वापस ले लिया है।

 गो एयर ने कहा है कि वह आसिफ को बर्खास्त नहीं कर रहे हैं। वह पुलिस जांच का इंतजार करेंगे और जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कोई फैसला लेंगे। बता दें कि आसिफ खान पर आरोप था कि उन्होने हिन्दू देवी सीता पर आपत्तिजनक ट्वीट किए थे। हालांकि आसिफ का दावा है कि उसके नाम से किसी और ने ट्विटर अकाउंट बनाया और फिर ये ट्वीट किए।

इस मामले में उन्होने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 6 जून को आसिफ ने साकीनाका थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस इंस्पेक्टर महेश सांगले ने बताया कि ट्विटर आईएनसी को ट्विटर की आईडी भेजकर डीटेल मांगी गई है।

बर्खास्तगी के अगले दिन आसिफ ने फेसबुक में एक पोस्ट की, ‘मेरे और मेरे परिवार के लिए नर्क हो गया है। मुझे जान से मारने की धम’की मिल रही है। गंदे-गंदे संदेश भेजे जा रहे हैं। मेरी मां और बहन को रे’प की धमकी दी जा रही है। यह सब उस फेक ट्विटर आईडी की वजह से हो रहा है जो मेरी नहीं है। मैं साफ कर देना चाहता हूं और लोगों से प्रार्थना करता हूं कि मुझे और मेरे परिवार को परेशान न करें।’

आसिफ ने लिखा, ‘मैं अपने घर पर था जब गो एयर के कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का फोन आया और उन्होंने पूछताछ शुरू की। मैंने ट्विटर पर लॉगिन किया और देखा कि #boycottGoAir ट्रेंड कर रहा है। तब उसे इस मामले में जानकारी हुई। मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि इस मामले में ठीक से जांच की जाए। मेरे और मेरे परिवार के लिए यह कठिन समय है। मैं अपने बीमार पिता को लेकर बहुत चिंतित हूं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles