umar123

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद पर 13 अगस्त को जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों की पहचान कर ली है। आरोपी हरियाणा के झज्जर का रहने वाले गौरक्षक है। बावजूद आरोपियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार इस हमले की जिम्मेदारी दो युवकों ने लिया था। पुलिस ने दोनों आरोपियों की पहचान दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल के रूप में की गई थी। दोनों आरोपियों ने पुलिस को आश्वासन दिया था कि वह शुक्रवार को पंजाब के एक गांव में पुलिस के समक्ष पेश होंगे और ऐसा करने के लिए उन्हें मोहलत दी जाए। लेकिन पुलिस से मोहलत मिलने के बाद भी उन्होंने आत्मसमर्पण नहीं किया।

13 08 2018 umar firing 18311908 151544880

पुलिस की जांच में ये बात भी सामने आई है कि आरोपी उमर खालिद पर हमले वाले दिन से ही अपने गांव से फरार है।दिल्ली पुलिस की टीम उसे पकड़ने के लिए हरियाणा, पंजाब व दिल्ली में दबिश दे चुकी है। दिल्ली पुलिस के अलावा हरियाणा पुलिस भी आरोपी की तलाश कर रही है। हरियाणा पुलिस की कई टीमें हरियाणा व पंजाब में दबिश दे रही हैं।

बता दे कि नवीन दलाल ही अपने शाहपुर गांव निवासी दरवेश शाहपुर के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो लोड कर उमर खालिद पर हमले की जिम्मेदारी ले चुका है। आरोपियों का कहना था कि देश के लोगों को स्वतंत्रता दिवस पर गिफ्ट देने के लिए उमर खालिद पर हमला किया।

हमले के बाद उमर खालिद ने कहा, ‘देश में खौफ का माहौल है और सरकार के खिलाफ बोलने वाले हर व्यक्ति को डराया-धमकाया जा रहा है.’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें