आज आधी रात से सुबह 8 बजे तक पेट्रोल पंप रहेंगे पूरी तरह से बंद, जानिए वजह

6:25 pm Published by:-Hindi News

pump

केंद्र सरकार द्वारा शुक्रवार तक ही पुराने 500 और 1000 के नोट के चलन की समय सीमा निर्धारित थी जो आधी रात को 12 बजे समाप्त होने वाली हैं. ऐसे में पेट्रोल-डीजल डीलर्स एसोसिएशन ने देश भर में शुक्रवार को रात 12 बजे से शनिवार सुबह 8 बजे तक पेट्रोल स्टेशनों को बंद करने का फैसला किया है.

पेट्रल डीजल डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि शिंदे ने बताया कि यह सिर्फ कुछ घंटों के लिए रहेगा क्योंकि रात के समय लोगों को नए नियम समझा पाना मुश्किल होगा इसलिए इस जोखिम से बचने के लिए एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है.

उन्होंने आगे बताया कि सिर्फ शुक्रवार की देर रात जैसे ही 12 बजेंगे, पेट्रोल पंप बंद कर दिए जाएंगे. इसके बाद शनिवार की सुबह 8 बजे के बाद पेट्रोल पंप फिर से शुरू किए जाएंगे.

शिंदे ने आगे कहा कि शुक्रवार रात 12 बजे से 500-1000 रुपए के पुराने नोट बंद होने के बाद से पेट्रोल और डीजल भरवाने वालों की ओर से बड़े झगड़ने की संभावना है. इससे जान-माल का खतरा हो सकता है. इसीलिए पेट्रोल पंप बंद रहेंगे.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें