Friday, October 22, 2021

 

 

 

जेएनयू विवाद : कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी वाला नया पोस्टर सामने आया

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे जेएनयू छात्र नेताओं कन्हैया कुमार, उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को कथित रूप से जान से मारने की धमकी देने वाला एक नया पोस्टर सामने आया है। कन्हैया पर 11 लाख रुपये के इनाम वाले इसी तरह के एक पोस्टर के कुछ दिनों पहले प्रकाश में आने के बाद एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

जेएनयू विवाद : कन्हैया कुमार को जान से मारने की धमकी वाला नया पोस्टर सामने आयापोस्टर की एक तस्वीर व्हाट्सएप्प और सोशल मीडिया पर फैल रही है, जिसमें तस्वीर के साथ लिखा है कि पोस्टर को शुक्रवार सुबह जंतर मंतर पर देखा गया था। हालांकि पुलिस टीम ने इलाके में तलाशी ली और उन्हें इस तरह का कोई पोस्टर नहीं मिला।

पोस्टर में कहा गया है, ‘जेएनयू के गद्दारों को गोली मारना राष्ट्रधर्म है। मैं उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य और कन्हैया को गोली मारूंगा।’ पोस्टर में किसी बलबीर सिंह भारतीय का नाम लिखा हुआ है, जिसने एक सामाजिक कार्यकर्ता होने और भ्रष्टाचार के खिलाफ अण्णा हजारे की अगुवाई वाले आंदोलन का हिस्सा होने का दावा किया है। पोस्टर में एक फोन नंबर और पासपोर्ट साइज की एक तस्वीर भी है।

इसमें जेएनयू छात्रों का समर्थन करने के लिए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की भर्त्सना की गई है। इस बारे में पूछे जाने पर नई दिल्ली के पुलिस उपायुक्त जतिन नरवाल ने कहा, ‘हम लोगों ने मामले की जांच शुरू की है।’

जंतर मंतर पर पोस्टर नहीं मिलने पर पुलिस ने उस पर लिखे नंबर पर फोन किया। फोन रिसीव करने वाले व्यक्ति ने यमुना बाजार इलाके में एक दुकान चलाने का दावा किया और कहा कि वह आज जंतर मंतर गया था। अधिकारी ने बताया कि हालांकि उसने पोस्टर चिपकाया था कि नहीं, इस बारे में उसने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने बताया कि उस व्यक्ति से जल्द पूछताछ की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles