विश्व विख्यात आर्किटेक्ट हफीज कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने भारतीय रेलवे के समक्ष देश के 19 रेलवे स्टेशनों की डिजाइन मुफ्त में तैयार करने की पेशकश की है. जिनमे मुंबई के रेलवे स्टेशन भी शामिल है.

भारतीय रेलवे स्टेशन विकास निगम लिमिटेड (आईआरएसडीसी) के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कुमार लोहिया ने कहा कि कॉन्‍ट्रैक्‍टर उन चार लोगों में शामिल हैं जिन्होंने मुफ्त में रेलवे स्टेशनों की डिजाइन तैयार करने की पेशकश की है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लोहिया ने कहा, ‘‘विशेषज्ञों को खुला निमंत्रण है कि वे बिना शुल्क लिए स्टेशनों के पुनर्विकास के लिये परिकल्पना और मास्टर प्लान तैयार करें. हफीज कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने 19 स्टेशनों के लिये अपनी रुचि जाहिर की है.’’ ध्यान रहे आईआरएसडीसी 600 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास के लिए नोडल एजेंसी है.

ध्यान रहे हाल ही में रेल मंत्री पीयूष गोयल से मिलने वाले कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने कहा कि बिना शुल्क की पेशकश ‘‘अपने देश की मदद करने’’ का उनका तरीका है. हफीज कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने जिन स्टेशनों के पुनर्विकास की पेशकश की है उनमें मुंबई के दादर, परेल, वडाला, बांद्रा और खार शामिल हैं.

पद्म भूषण से सम्मानित कॉन्‍ट्रैक्‍टर ने कहा, ‘‘हम (वह और उनकी संस्था) इसे मुफ्त में इसलिये कर रही है ताकि उन्हें (सरकार को) यह दिखा सकें कि क्या किया जा सकता है.’’ उन्होंने कहा कि जब ‘घटिया काम’ होता है तो देश को नुकसान उठाना पड़ता है.

Loading...