मोदी सरकार में मंत्री प्रताप सारंगी ने कहा कि देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 का टीका नि: शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। केन्द्रीय मंत्री का ये बयान बिहार विधान सभा चुनावों को लेकर बीजेपी की बिहारवासियों के लिए चुनाव जीतने पर फ्री कोरोना वैक्सीन की घोषणा के बाद आया है।

बालासोर में 3 नवंबर को होने जा रहे उपचुनाव के लिए एक सभा को संबोधित करने के बाद सारंगी ने संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा की है कि सभी लोगों को कोविड-19 का टीका नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। प्रत्येक व्यक्ति के टीकाकरण पर करीब 500 रुपए खर्च होंगे।

इससे पहले, दिन में ओडिशा सरकार (Orissa Government) में मंत्री आरपी स्वैन ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सांरगी पर हमला बोलते हुए कोविड-19 का टीका निशुल्क उपलब्ध कराने के संबंध में जवाब मांगा था। जिसके बाद सारंगी ने यह दावा किया है।

वहीं ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने लोगों को कोरोना का टीका उपलब्ध कराने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। केंद्र ने इसके लिए करीब 500 अरब रुपए का बजट तय किया है।

उल्लेखनीय है कि शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिहार में कोरोना वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने के मामले में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, क्या दूसरे राज्यों के लोग बांग्लादेश या कजाकिस्तान से आए हैं?

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano