Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

बाबरी के बदले बन रही मस्जिद की 26 जनवरी के दिन रखी जाएगी नींव

- Advertisement -
- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बाबरी मस्जिद के स्थान पर बनने वाली मस्जिद की 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के दिन रखी जाएगी। इंडो इस्लामिक कल्चर फाउंडेशन के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने ये जानकारी दी।

हुसैन ने बताया, ‘ट्रस्ट ने 26 जनवरी 2021 को अयोध्या मस्जिद की आधारशिला रखने का फैसला किया है क्योंकि सात दशक पहले इसी दिन हमारा संविधान अस्तित्व में आया था। हमारा संविधान बहुलवाद पर आधारित है जो कि हमारी मस्जिद परियोजना का मूलमंत्र है।’

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने मस्जिद के निर्माण के लिए छह महीने पहले आईआईसीएफ का गठन किया था। बताया जा रहा है कि 2000 से भी ज्यादा लोग इस मस्जिद में एक साथ नमाज़ अदा कर सकेंगे। इसका डिज़ाइन भी बाबरी मस्जिद के अलग होगा। मस्जिद परिसर में एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, एक सामुदायिक रसोई और एक पुस्तकालय होगा।

अतहर हुसैन ने कहा कि अयोध्या में बनने वाली मस्जिद में कहीं भी बाबर या उससे जुड़ा कोई भी जिक्र नहीं होगा। उन्होंने कहा अयोध्या के रौनाही में जो मस्जिद बनेगी उसका नाम धन्नीपुर मस्जिद रखा जाएगा। स्लामिक कल्चर फाउंडेशन ने भी एक खाता खोलकर लोगों से मस्जिद निर्माण में सहयोग की अपील की है।

बता दें कि उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल 9 नवंबर को अयोध्या में विवादित रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद स्थल पर राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करते केंद्र को मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ जमीन मुहैया कराने का निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles