Friday, September 24, 2021

 

 

 

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ओबामा के 50 करीबियों में शीर्ष पर,पीएम मोदी को नहीं मिली जगह

- Advertisement -
- Advertisement -

manmohan-singh

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मंगलवार को आखिरी फॉर्मल स्टेट अराइवल सेरेमनी एवम् स्टेट डिनर आयोजित किया. जिसमे चीफ गेस्ट के रूप में  इटली के प्रधानमंत्री मैटो रेंजी और उनकी पत्नी अगनेसी शामिल हुए.

इस दौरान 400 मुख्य लोगों के इस कार्यक्रम में वाइट हाउस की मुख्य फोटोग्राफर पीटे सौजा ने पिछले आठ साल में हुई 14 स्टेट मीट की सभी फोटोग्राफ में से 50 यादगार तस्वीरों का चयन करते हुए उन्हें जारी किया. इस  फोटो सिरीज में उन्होंने सबसे ऊपर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरुशरण कौर की तस्वीर को रखा. जो भारत के लिये बेहद गर्व की बात है.

पूर्व प्रधानमंत्री की ये तस्वीर उस समय की हैं जब वे ओबामा के न्योते पर 24 नवंबर 2009 को व्हाइट हाउस गए थे.  फोटो में मिशेल ओबामा गुरुशरण कौर को और ओबामा मनमोहन सिंह को लेकर जा रहे हैं. हालांकि तस्वीरों के प्रति बेहद सजग पीएम मोदी इन 50 तस्वीरों में अपनी कहीं भी जगह नहीं बना पाए.

पीटे सौजा के एल्बम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थान पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तस्वीर का होना और बह भी सबसे ऊपर उनकी राष्ट्रपति ओबामा के साथ करीबी को प्रकट करता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles