Sunday, January 23, 2022

CAA विरोध में शामिल होने एएमयू जा रहे पूर्व आईएएस कन्नन गोपीनाथन हिरासत में

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। कन्नन गोपीनाथन नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में  जारी धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे। फिलहाल पुलिस ने उन्हें गेस्ट में रखा है।

कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था।अब वो नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं। एएमयू में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित था।

पूर्व आईएएस अफसर गोपीनाथ कन्नन के अलीगढ़ आने की सूचना पर पुलिस सर्तक थी।ग्वालियर से उनकी कार का पीछा किया गया। सैंया टोल प्लाजा पर पुलिस ने उनकी कार रुकवाई और कानून व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें हिरासत में ले लिया।

amuu

कन्नन गोपीनाथन केंद्र शासित प्रदेशों दमन और दीव, दादरा और नगर हवेली के बिजली विभाग के सचिव थे। गोपीनाथन ने 21 अगस्त को गृह मंत्रालय को अपना इस्तीफा सौंपा था। उन्होंने कहा था कि मैंने सिर्फ इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि सरकार लोकतंत्र में लोगों को उनके मौलिक अधिकार से वंचित कर रही है।

कश्मीर में सरकार ने जो निर्णय लिया वह सही है या गलत वो विवाद का विषय हो सकता है लेकिन सरकार के इस निर्णय पर कश्मीर की जनता का प्रतिक्रिया देने का अधिकार है। लेकिन सरकार उन्हें ऐसा नहीं करने दी रही है। मैं इसके खिलाफ हूं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles