Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

राज्यसभा भेजे जाने पर बोले पूर्व सीजेआई – शपथ लेने के बाद मीडिया को बताऊंगा वजह

- Advertisement -
- Advertisement -

उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा राज्यसभा के लिए नामित किए जाने के फैसले पर काफी सवाल उठ रहे है। ऐसे में अब पूर्व CJI रंजन गोगोई ने कहा कि शपथ ग्रहण करने के बाद वह इन सवालों के जवाब देंगे।

रंजन गोगोई ने कहा कि शायद मैं कल दिल्ली जाऊंगा। पहले मुझे शपथ ले लेने दीजिए फिर मैं मीडिया से विस्तार में बात करूंगा कि मैंने ये क्यों स्वीकार किया और मैं राज्यसभा क्यों जा रहा हूं। बता दें कि कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला, एमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी, पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा और माकपा के सीताराम येचुरी ने पूर्व मुख्य न्यायाधीश को राज्यसभा भेजे जाने पर सवाल उठाये है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमिन के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपने ट्विटर पर लिखा, ‘क्या यह इनाम है?’ लोग न्यायाधीशों की स्वतंत्रता पर यकीन कैसे करेंगे? कई सवाल हैं।’ वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राष्ट्रपति द्वारा गोगोई को नामित किए जाने को लेकर ट्वीट करते हुए दो तस्वीरें शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘यह तस्वीरें सच बयां कर रही हैं।’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गोगोई को नामिक करने पर सवाल खड़ा किए। उन्होंने लिखा, तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा (सुभाष चंद्र बोस)। तुम मेरे हक में वैचारिक फैसला दो मैं तुम्हें राज्यसभा सीट दूंगा (भाजपा)।माकपा के राज्यसभा सांसद सीताराम येचुरी ने लिखा, ‘श्री रंजन गोगोई ने पिछले साल खुद ही कहा था कि ‘ऐसा बड़ी मजबूती से माना जाता है कि सेवानिवृत्ति के बाद होने वाली नियुक्तियां न्यायपालिका की आजादी पर धब्बा है।’

वहीं यशवंत सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा, मैं आशा करता हूं कि पूर्व चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई के पास राज्यसभा सीट के ऑफर पर ना कहने का अच्छा सेंस होगा। वरना वे न्यायपालिका की प्रतिष्ठा को भारी नुकसान पहुंचाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles