Wednesday, May 25, 2022

अबू धाबी में होगा पहले हिंदू मंदिर का निर्माण, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

- Advertisement -

1027937279

पीएम नरेंद्र मोदी अबू धाबी में बनने वाले पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं. पीएम मोदी अगले महीने फिलिस्तीन, ओमान और संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी अबू धाबी में मंदिर के निर्माण का उद्घाटन करेंगे.

ध्यान रहे पीएम मोदी की 2015 की यात्रा के दौरान यूएई सरकार ने अबू धाबी में मंदिर निर्माण के लिए जमीन के आवंटन का ऐलान किया था. फिलहाल, संयुक्त अरब अमीरात में सिर्फ एक हिंदू मंदिर है, जो दुबई में स्थित है.

पीएम मोदी 9 से 12 फरवरी के बीच फिलिस्तीन, यूएई और ओमान की यात्रा पर होंगे. पीएम मोदी 10 फरवरी को अबू धाबी पहुंचेंगे और 11 फरवरी वह दुबई जाएंगे. इसके अलावा 11 फरवरी से शुरू हो रहे तीन दिनों के वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट में भी पीएम मोदी मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे.

11 फरवरी पीएम मोदी दुबई ओपेरा में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित भी कर सकते हैं. इस इवेंट में तकरीबन 1,800 लोग हिस्सा ले सकते हैं. बता दें कि पीएम मोदी यूएई के अलावा ओमान और फिलिस्तीन भी जाएंगे. 70 सालों में फिलिस्तीन की यात्रा करने वाले मोदी पहले भारतीय पीएम होंगे.

इस्लामी देशों के आगामी दौरे से इजरायल बनाम फिलिस्तीन और अरब मुल्कों से रिश्तों को संतुलन देने के इरादे से प्रधानमंत्री मोदी का यह अनोखा कूटनीतिक दौरा माना जा रहा है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles