Saturday, July 24, 2021

 

 

 

गोलीकांड को लेकर बोले जामिया के टीचर – अनुराग ठाकुर के विवादित नारों का नतीजा

- Advertisement -
- Advertisement -

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पास गुरुवार को खुलेआम हुई गोलीबारी की घटना को लेकर जामिया शिक्षक संघ (जेटीए) ने भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर को जिम्मेदार बताया है।

जामिया टीचर्स असोसिएश ने कहा है कि हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि जामिया के बाहर जो खुलेआम शूटिंग हुई है, वह और घातक हो सकती थी। यह ‘गोली मारो..’ नारे का नतीजा है। यह बात एक सांसद ने कही है जो वित्त राज्य मंत्री भी हैं। इससे ज्यादा राष्ट्रद्रोह वाली बात कुछ और नहीं हो सकती है कि एक मंत्री अपने नागरिकों को हिंसा के लिए सार्वजनिक मंच से उकसा रहा है। हम उनके बयानों की निंदा करते हैं।

जामिया टीचर्स एसोसिएशन ने कहा कि यह देखते हुए कि इस निर्वाचित प्रतिनिधि ने जनता को हिंसा के लिए उकसाते हुए हमारे संविधान और कानून दोनों का उल्लंघन किया। जामिया के छात्रों ने जिस तरीके का संयम दिखाया है वो काबिले तारीफ है।

बता दें कि ठाकुर ने हाल में एक चुनावी रैली के दौरान सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों की आलोचना करने के बाद भड़काऊ नारे लगवाए थे। जिसके बाद एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार (30 जनवरी) को सीएए के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे समूह पर गोली चला दी थी। गोली चलाते हुए व्यक्ति चिल्ला कर कह रहा था ‘ये लो आजादी।’

जेटीए ने कहा, ”हम शाहीन बाग में अपने सहयोगी नागरिकों से सड़क के एक तरफ को यातायात के लिए खोलने की अनुमति देने की अपील करते हैं। यह नागरिक के तौर पर जिम्मेदारी और संवेदनशीलता का परिचायक होगा। इससे उन लोगों को भी सहूलियत हो जाएगी जिन्हें यहां से कहीं जाना आसान पड़ेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles