शाहीन बाग के बाद अब CAA विरोधी प्रदर्शन के करीब जाफराबाद में गोलीबारी

दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया, शाहीनबाग के बाद अब जाफराबाद (Jafrabad) इलाके में CAA विरोधी प्रदर्शन के करीब गोलीबारी हुई है। एक दुकानदार से मिली जानकारी के मुताबिक एक के बाद एक चार राउंड गोली चलाई गईं। जिसे संबंधित इलाके में अफरा तफरी का महौल बन गया।

पुलिस के मुताबिक यह मामला निजी रंजिश का लग रहा है और यह सीएए विरोधी प्रदर्शन से नहीं जुड़ा है। हालांकि, कुछ प्रदर्शनकारियों ने आरोप है कि जामिया और शाहीन बाग की तरह ही यहां भी सीएए विरोधी प्रदर्शन को ही टारगेट कर गोली चलाई गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘फायरिंग का सीएए विरोधी प्रदर्शन से कोई संबंध नहीं है। हमें शक है कि यह केस व्यक्तिगत दुश्मनी का हो सकता है।’ गोलीबारी जिस जगह हुई वह सीएए विरोधी प्रदर्शन से बमुश्किल 400 मीटर दूर है, जहां लोग पिछले एक महीने से नए नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैें।

निहाल अशरफ नाम के एक प्रदर्शनकारी ने बताया, ‘हथियारों से लैस दो लोगों ने हवा में 3 राउंड फायरिंग की और उसके बाद वे भाग गए। वे स्कूटर पर थे जिसपर नंबर प्लेट नहीं था। जामिया वाली घटना में जिस गाड़ी का इस्तेमाल हुआ था, उसमें नंबर प्लेट लगी थी। हमारे प्रदर्शन की जगह से कुछ मीटर दूर जाने के बाद दोनों फायरिंग करने लगे।’

बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से तीन गोली चलने की घटना सामने आई थीं. जिसके बाद दिल्ली में नाजुक स्थिति बन गई थी। शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है ऐसे में गोली चलने की ये खबर सुरक्षा पर सवाल खड़े करती है।

विज्ञापन