Monday, July 26, 2021

 

 

 

4 दिन में तीसरी बार जामिया में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलीबारी

- Advertisement -
- Advertisement -

देश के राजधानी दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि बीते चार दिनों में तीसरी बार जामिया मिल्लिया इस्लामिया के इलाके में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर गोलियां चली है।

जानकारी के अनुसार, घटना रविवार देर रात करीब 11.30 बजे की बताई जा रही है। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के विरोध में जामिया के गेट नंबर 7 पर धरने पर बैठे आंदोलनकारियों में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब गेट नंबर पांच पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों ने भी गोली चलने की पुष्टि की है।

गोली चलने की शिकायत मिलने के बाद जामिया नगर के SHO अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और इलाके में तलाशी अभियान चलाया। पुलिस को मौके से खाली कारतूस बरामद नहीं हुए हैं। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

DCP कुमार ज्ञानेश ने इस बारे में कहा, ‘हम इसकी जांच करेंगे और कानून के मुताबिक कार्रवाई करेंगे।’ कथित तौर पर फायरिंग की घटना के बाद छात्र व स्थानीय लोग यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। उन्होंने पुलिस से मांग की कि जल्द से जल्द फायरिंग करने वाले आरोपियों को पकड़ा जाए।

एसीपी जगदीश यादव ने कहा कि इस मामले में बयान दर्ज हो गए हैं। बयानों के आधार पर आईपीसी की धारा 307 और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया जा रहा है। पुलिस गेट नंबर 5 और 7 के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालेगी।  जांच में जो भी सामने आएगा, उसके आधार पर FIR में धाराएं जोड़ी जाएंगी।

रिपोर्ट के अनुसार उनमें से एक ने रेड जैकेट पहन रखा था जबकि दूसरा एक लाल रंग की स्कूटी चला रहा था। हालांकि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। जामिया समन्वय समिति ने बताया कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 5 पर दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा गोलीबारी की गई है। इस घटना में किसी के जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles