Sunday, May 22, 2022

जमशेदपुर में टाटा स्टील फैक्ट्री में लगी भयंकर आग, गैस के रिसने से आसपास के इलाको में हड़कंप, मज़दूर हुए घायल

- Advertisement -

जमशेदपुर में टाटा स्टील फैक्ट्री के कोक प्लांट में आग लगने से आसपास के इलाको में हड़कंप मच गया । प्लांट में लगी आग का कारण बैटरी फटना बताया गया है इसके अलावा अभी भी आग लगने की वजह पता की जा रही है। वहीं आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां पहुंची हैं। इस हादसे में दो मज़दूर बुरी तरह से घायल हो गए।

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जानकारी दी, “जमशेदपुर में टाटा स्टील प्लांट में ब्लास्ट होने की खबर मिली है। जिला प्रशासन, टाटा स्टील प्रबंधन के साथ सामंजस्य बनाकर घायलों के त्वरित इलाज हेतु कार्यवाई कर रही है।”

टाटा स्टील से आये बयान में कहा गया है की ये विस्फोट बटरी फटने से हुआ है जिसे मौके पर काबू कर लिया गया और बहुत ज़्यादा नुक्सान नहीं हुआ है। आगे उन्होंने कहा इस हादसे में 2 संविदा कर्मचारियों को मामूली चोटें आईं हैं और एक कर्मचारी को सीने में दर्द की शिकायत है लेकिन उनकी हालत स्टेबल है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये हादसा सुबह दस बजकर 20 मिनट में हुआ। आग लगने की घटना आईएमएमएम कोक प्लांट के बैटरी नंबर 6 और 7 में हुई। अब इस घटना की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है।

लोगो के अनुसार कोक प्लांट के बैटरी नंबर 5, 6 और 7 के क्रॉस ओवर में अचानक से धमाका हुआ। इसी दौरान वह गैस रिसने लगी, जिसके बाद पूरे एरिया में अफरा-तफरी मच गई।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles