सलमान खुर्शीद के घर पर तोड़फोड़ आगज़नी, बजरंग दल के 20 कार्यकर्ताओं पर आरोप

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की किताब में हिंदुत्व के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर नाराज बजरंग दल के नेताओं ने सोमवार को रामगढ़ स्थित सलमान खुर्शीद के आवास में तोड़फोड़ के साथ आग लगा दी। हालांकि आग को बुझा लिया गया है। वहीं घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गया है।

थानाध्यक्ष मोहम्मद आरिफ ने बताया कि सतखोल में स्थित सलमान खुर्शीद के आवास पर बजरंग दल के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं द्वारा तोड़फोड़ और आग लगाने की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

खुर्शीद के केयर टेकर सुंदर राम ने बताया कि सोमवार को दोपहर 2 बजे के करीब 20 से अधिक लोग वहां आए। उन्होंने आवास में तोड़फोड़ की और आग लगा दी। साथ ही उन्होंने उनके परिवार के साथ अभ्रद व्यवहार किया। सतलोख क्षेत्र नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर से आगे पड़ता है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि मौके से आरोपी फरार हैं। पुलिस अभी जांच कर रही है। केयर टेकर की तहरीर के आधार पर घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक क्षेत्र में गोली भी चलाई गई, जिससे लोगों में दहशत का माहौल है।

इस मामले पर डीजीआई (कुमाऊं) नीलेश आनंद का कहना है कि राकेश कपिल और 20 अन्य पर मामला दर्ज किया गया है। अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञापन