Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

लेह में पत्रकारों को घूस देने के मामले में बीजेपी नेता पर एफआईआर की तैयारी

- Advertisement -
- Advertisement -

वोटिंग से ठीक पहले जम्मू और कश्मीर के लेह में भाजपा नेताओं की और से कथित तौर पर पत्रकारों को खरीदने का मामला सामने आया था। फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने शुरुआती तौर पर घूस दिए जाने के आरोपों में सच्चाई पाई है।

लेह की डिप्टी इलेक्शन ऑफिसर और डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे। अवनी ने कहा, ‘मंगलवार को हमने पुलिस के जरिए जिला अदालत में संपर्क किया। हम इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने के लिए निर्देश देने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, अदालत ने इस मामले में अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया है।’

उन्होंने बताया कि भले ही बीजेपी नेताओं के खिलाफ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की शिकायतें हैं, लेकिन ये आरोप दण्डनीय अपराध के दायरे में आते हैं। बता दें कि लद्दाख सीट पर पांचवें चरण के मतदान के तहत सोमवार को वोटिंग हुई।

चुनाव अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कोर्ट का रूख किया था। हम इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। अभी तक तीन शिकायतें आई हैं। एक हमारी तरफ से, बाकी दो शिकायतें लेह प्रेस क्लब की तरफ से दर्ज कराई गई हैं।

लवाससा ने कहा, ‘हम इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग कर रहे हैं। अभी तक तीन शिकायतें हैं। एक हमारी तरफ से, बाकी दो शिकायतें लेह प्रेस क्लब की ओर से मुझे और एसएचओ लेह के पास दर्ज कराई गई हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles