Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

विवादित भाषण मामले में AMU के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी पर एफ़आईआर दर्ज

- Advertisement -
- Advertisement -

पिछले सप्ताह पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के कार्यक्रम में दिए गए भाषण पर शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani speech) के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस ने एफ़आईआर दर्ज कर ली है।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी शरजील उस्मानी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, चाहे वह किसी भी राज्य में हो। देशमुख ने कहा कि पुलिस 30 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम के वीडियो की जांच कर रही है। उस्मानी के खिलाफ इस कार्यक्रम में दिए गए बयान के लिए एफआईआर दर्ज की गई है।

शरजील के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के सेक्शन 153 के तहत विभिन्न धर्मों के बीच वैमनस्यता फैलाने के लिए एफआइआर दर्ज हुई है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदीप हरिबाऊ गावड़े ने उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है। शरजील की तलाश के लिए विशेष टीमें बनाई गईं हैं। जो उत्तर प्रदेश, बिहार, गुजरात में उसकी तलाश करेंगी।

इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा,’ सरकार शरजील के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। एक मुस्लिम होने के नाते मैं यह सकता हूं कि उसने जो भी कुछ कहा है वह इस्लाम की शिक्षा के खिलाफ है। उसने जो कुछ भी कहा है वह इस्लाम की भावना के विपरीत है। भारतीय नागरिक होने के नाते उसने जो कुछ भी कहा है वह अपराध की श्रेणी में आता है।’

दूसरी और महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उस्मानी की गिरफ्तारी करने में मदद मांगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles