Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

दंगा भड़काने को लेकर कपिल मिश्रा के खिलाफ एफ़आईआर, घर से हुआ फरार

- Advertisement -
- Advertisement -

सीएए को लेकर जारी विरोध-प्रदर्शनों को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काऊ भाषण के बाद देश की राजधानी में जमकर हिंसा हुई। जिसमे पांच से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 105 के करीब लोग घायल है। जिसमे आठ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इसी बीच जामिया समन्वय समिति ने सोमवार को हिंसा भड़काने के लिए भाजपा नेता कपिल मिश्रा पर एफ़आईआर दर्ज कराई है। कपिल मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद पुलिस उनको गिरफ्तार करने के लिए उनके घर भी पहुंची थी, लेकिन वो वहां नहीं मिले।

बता दें कि बीजेपी के नेता कपिल मिश्रा का एक बयान बीते दिनों लगातार वायरल हो रहा था। इस विडियो में कपिल मिश्रा कहते नजर आ रहे थे कि तीन दिन में अगर दिल्ली पुलिस रास्ता नहीं खुलवाएगी तो फिर हम किसी की नहीं सुनेंगे। इसके बाद से दिल्ली में जो हिंसा भड़की वो अब तक शांत नहीं हुई है।

कपिल मिश्रा ने कहा था कि रविवार को कहा था कि ‘कल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) दिल्ली आ रहे हैं, इसलिए यह ऐसा कर रहे हैं वह कहते है कि यह लोग यही चाहते है कि दिल्ली में आग लगी रहे, मै आपको कहना चाहता हूं कि ट्रंप के जाने तक आप जाफराबाद और चांदबाग को खाली करा लीजिए नहीं तो उसके बाद हम आपकी भी नहीं सुनेंगे’।

वहीं दिल्ली में मंगलवार को भी जारी हिंसा के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में हिंसा प्रभावित इलाकों के विधायकों को बुलाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में हो रही हिंसा से चिंतित हूं। हम सभी को मिलकर अपने शहर में शांति बहाल करने के लिए सभी प्रयास करना चाहिए। मैं फिर से सभी को हिंसा से दूर करने का आग्रह करता हूं। कुछ ही समय में वरिष्ठ अधिकारियों और हिंसा प्रभावित इलाकों के विधायकों के साथ बैठक करूंगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles